ताज़ा खबर

हादसों का शनिवारः आग, हवा, पानी हर तरफ से बरसी मौत, 30 से ज्यादा की गई जान

नई दिल्ली। शनिवार का दिन जहां एक तरफ देश में त्यौहार की खुशबू लेकर आया वहीं मौत का मातम भी लाया। सुबह से लेकर दोपहर तक एक के बाद एक हुई दुर्घटनाओं में 30 से ज्यादा लोगों की जान चली गई। देखने वाली बात यह है कि यह मौत किसी एक राज्य या शहर नहीं बल्कि देश के विभिन्न राज्यों में अलग-अलग तरीके से आई।

इसमें भी सबसे खास बात यह की मौत ने जिंदगियां खत्म करने का कोई एक नहीं कई रास्ते चुने। मौत का साया सृष्टि के पांच तत्वों आग, हवा, पानी, धरती और आसमान हर जगह से आया और बेगुनाह जिंदगियों को अपने साथ ले गया। सुबह से शुरू हुआ दुर्घटनाओं का सिलसिला दिन भर जारी रहा और बस एक के बाद एक मौतों की खबरें आती रही।

महाराष्ट्र में हवा में क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर

महाराष्ट्र में हवा और पानी में दो हादसे हुए और खबर लिखे जाने तक इसमें 8 लोगों की मौत हो चुकी थी, इनमें से 4 बच्चे थे। पहला हादसा हेलीकॉप्टर क्रैश का हुआ जब मुंबई से ओएनजीसी की फिल्ड के लिए उड़ा हेलीकॉप्टर लापता हो गया और फिर इसका मलबा मिला। इस हेलीकॉप्टर में दो पायलट समेत 7 लोग सवार थे जिनमें से 3 शव बरामद हुए थे।

समुद्र में बच्चों की नाव डूबी

दूसरी तरफ गुजरात-महाराष्ट्र की सीमा पर दहानु में 40 बच्चों को ले जा रही नाव समुद्र में डूब गई। वक्त रहते शुरू किए गए राहत और बचाव कार्यों के चलते 25 से ज्यादा बच्चों को बचा लिया गया लेकिन फिर भी 4 बच्चों को मौत ने छीन लिया।

सड़क हादसे में 5 पहलवानों समेत 6 की मौत

महाराष्ट्र के ही सांगली जिले में शनिवार सुबह एक जीप और ट्रक के बीच हुई भीषण टक्कर में 6 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 5 पहलवान थे जो स्थानीय स्तर पर हुई एक कुश्ती प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर लौट रहे थे। रास्ते में गलत दिशा से आर रहे ट्रक ने जीप को टक्कर मारी और इसमें सवार 6 लोगों की मौत हो गई।

गुजरात में आग से तीन छात्राओं की मौत

गुजरात के राजकोट में एक धार्मिक आश्रम में लगी आग में तीन छात्राओं की जलकर मौत हो गई जबकि 15 से ज्यादा बच्चे झुलस गए। यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी।

राजस्थान में फटा सिलेंडर

राजस्थान में एक घर में सिलेंडर में हुए ब्लास्ट में घर में सो रहे 5 लोगों की मौत हो गई। जयपुर के विद्याधर नगर में रहने वाले व्यापारी महेंद्र गर्ग के घर में सुबह करीब पांच बजे सिलेंडर फटने से आग लग गई। इस घटना में उनकी दो पोते, एक पोती और भांजा आग में जिंदा जल गए।

हैदराबाद हादसे में दो की मौत

हैदराबाद में शनिवार अल सुबह जुबली हिल एरिया के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई कार में सवार दो लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ड्रायवर का कार पर से संतुलन खत्म हो गया था और वो सीधे जाकर डिवाइडर से टकरा गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *