ताज़ा खबर

राजधानी रायपुर में कचरा महोत्सव का आयोजन ….

देश में पहली बार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कचरा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. यह आयोजन आगामी 19 से 21 जनवरी तक किया जाएगा. इस आयोजन में कचरे से बेस्ट से बेस्ट चीजें बनाने की तकनीक पर बात होगी. दरअसल, अपने घर में जिन टूटी-फूटी बाल्टी, प्लास्टिक के मग, तेल की शीशी समेत हर वो सामान जिसे कबाड़ समझकर लोग फेंक देते हैं. उन्हीं सामानों के इस्तेमाल से बेहद आकर्षक स्ट्रक्चर तैयार कर फेस्टिवल की रौनक बढ़ाई जाएगी.

लिहाजा, निगम मुख्यालय में कलाकर लगातार इन कचरे से बनने वाले सामानों को आकार देने में लगे हैं. वहीं निगम कमिश्नर रजत बंसल ने ईटीवी को बताया कि निगम मुख्यालय के ठीक सामने ही कचरा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा.

जानकारी देते हुए निगम कमिश्नर रजत बंसल ने कहा कि इसमें वर्कशॉप के साथ नॉलेज और म्यूजिक का भी तड़का लगेगा. साथ ही इसमें वेस्ट मटेरियल से म्यूजिक परफार्म करने वाले धारवी बैंड की भी प्रस्तुति इस फेस्टिवल में होगी. इसमें पूरे शहर में कचरे से तैयार किए गए आकर्षक स्ट्रक्चर को लगाया जाएगा. निगम कमिश्नर रजत बंसल ने कहा कि ये निगम की ओर से आयोजित की जाने वाली सबसे यूनिक पहल है. उन्होंने कहा कि इस तरह का आयोजन देश में पहली बार हो रहा है. चार दिन के इस फेस्टिवल में कचरे के उपयोग से आकर्षक और बेहतर चीजे बनाने को लेकर एक वर्कशॉप होगा. साथ ही इस दौरान नेशनल और इंटरनेशनल फेम के म्यूजिशियन बैंड्स आएंगे. इस बैंड की खास बात यह है कि ये कचरे और वेस्ट मटेरियल से मयूजिक बनाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *