ताज़ा खबर

नक्सल प्रभावित इलाके में पक्की सड़क बनने से 18 गांवों में खुशी की लहर…

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के अति नक्सल प्रभावित इलाके शोभा गोना में विकास का एक उजाला देखने को मिला है. आपको बता दें कि इस इलाके में पहली बार पक्की सड़क बनाई जा रही है. क्षेत्रवासियों के लिए यह एक संघर्ष की सड़क है. क्योंकि क्षेत्रवासियों द्वारा कई सालों तक धरना प्रदर्शन और आंदोलन करने के बाद इस सड़क का निर्माण किया जा रहा है.

ग्रामीणों की मानें तो साल 2008 में सड़क की स्वीकृति हो चुकी थी, लेकिन विभागीय अड़चनों के कारणों सड़क बनने में विलंब होता चला गया. करीब 17 किलोमीटर लंबी इस सड़क का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाय) विभाग द्वारा कराया जा रहा है.

वहीं मामले में जनपद सदस्य संजय नेताम ने कहा कि सड़क बनने से जिले के करीब 18 गांवों के लोग बेहद खुश हैं. ग्रामीणों की मानें तो ये सड़क उनके जीवन को बदल देगी, क्योंकि अब तक वे ब्लॉक और जिला मुख्यालय से कटे हुए थे. लेकिन सड़क बनने के बाद अब वे कभी भी कहीं भी आसानी से आ जा सकते है.

गौरतलब है कि कुछ इलाके अभी भी विकास की दौड़ में बहुत पीछे हैं. आज भी यहां विकास की गति को बढ़ावा देने की जरूरत है. ग्रामीण इसके लिए मांग भी कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *