ताज़ा खबर

कांग्रेस की नजर 90 सीटों पर….

अंबिकापुर नयी टीम के साथ नये साल में चुनावी मिशन पर सरगुजा पहुंची कांग्रेस ने एक बार फिर जीत की हुंकार भरी है। कांग्रेस ने दावा किया है कि इस बार जीत कांग्रेस की होगी। अंबिकापुर में आज सुबह प्रेस कांफ्रेस में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत मौजूद रहे। इस मौके पर पीएल पुनिया ने कहा कि जैसी सरकार छत्तीसगढ़ में चल रही है, उससे लोगों में खासकर आदिवासी वर्ग के लोगों में गहरी निराशा है।

भू-राजस्व बिल के रोल-बैक करने के मुद्दे पर पुनिया ने कहा कि सरकार भू-राजस्व संहिता विधेयक को चुपके से पास कराकर कानून बनाकर आदिवासियों के हक पर डाका डालने की कोशिश हो रही थी..लेकिन भूपेश-टीएस इसे जान गये और विरोध किया, कांग्रेस के दवाब के आगे सरकार को झुकना पड़ा। यह कांग्रेस पार्टी की जीत है।

पुनिया ने कहा कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में जबरदस्त समर्थन है, परिवर्तन की लहर चल रही है और ये तय है कि प्रदेश में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी। पुनिया ने सरकार निशाना साधते हुए कहा कि पूरी सरकार भ्रष्टाचार में फंसी हुई है।

बीजेपी के मिशन 65+पर चुटकी लेते हुए पुनिया ने कहा कि बीजेपी का मिशन 65 है, लेकिन हमारी नजर 90 सीटों पर है। उन्होंने कहा कि संगठन में बदलाव का फ़ीडबैक उत्साहजनक है..सभी का संकल्प है जीत कर रहेंगे। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि चुनाव से पहले कोई सीएम का चेहरा प्रोजेक्ट नहीं किया जायेगा, बल्कि चुनाव के बाद विधायक मुख्यमंत्री को चुनेंगे।

अजीत जोगी से जुड़े सवालों पर किनारा करते हुए पुनिया ने कहा कि जोगी पर कोई चर्चा नही करना चाहते, चुनाव में मुक़ाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है। पुनिया ने अंधविश्वास बढ़ाने वाले कंबल बाबा पर कार्रवाई की मांग की। कांग्रेस ने साफ किया कि सीडी कांड से पार्टी डैमेज नहीं हुई है, बल्कि  सीडी कांड से सरकार की साख पर बट्टा लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *