ताज़ा खबर

अमित जोगी की विधायकी पर भारत निर्वाचन आयोग करेगा फैसला

बिलासपुर. बीजेपी नेता संत कुमार नेताम के आवेदन पर राज्य निर्वाचन आयोग ने अमित जोगी की विधायकी निरस्त करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है. पूर्व में राज्य निर्वाचन आयोग ने भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर अमित जोगी के निर्वाचन को निरस्त करने की बाबत जानकारी मांगी थी लेकिन उसका जवाब अब तक नहीं आया है.​ जिसके बाद एक बार फिर राज्य निर्वाचन आयोग ने भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है.

बीजेपी के संत कुमार नेताम के आवेदन पर राज्य निर्वाचन आयोग ने अमित जोगी की विधायकी निरस्त करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग को पत्र  लिखा है. पूर्व में राज्य निर्वाचन आयोग ने भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिख कर अमित जोगी के निर्वाचन को निरस्त करने के लिए पत्र लिखा था लेकिन उसका जवाब नहीं आने के कारण फिर से पत्र भेजा गया है. इस बात की जानकारी राज्य निर्वाचन आयोग ने संत कुमार नेताम को दी है.

नेताम ने बताया कि हाईपावर कमिटी द्वारा अजित जोगी का जाति प्रमाण पत्र निरस्त किये जाने के आधार पर अमित जोगी के मरवाही आदिवासी सीट से निर्वाचन को निरस्त करने की आयोग से मांग की थी. जिसके जवाब में राज्य निर्वाचन आयोग ने जानकारी दी है कि विधायकी निरस्त करने का अधिकार राज्य निर्वाचन आयोग को नहीं है इसलिए अमित जोगी की आदिवासी सीट से विधायकी समाप्त करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा गया है.इस बारे में आयोग के निर्णय का इंतजार है जिसके बाद ही कोई फैसला लिया जा सकेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *