ताज़ा खबर

यमराज ल भी मोला ले जाय बर सोचे ला पड़ही’. सुरेन्द्र दूबे की मौत का वायरल सच

रायपुर। कल सोमवार रात से एक दुखद खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वो खबर है छत्तीसगढ़ के जानेमाने हास्य कवि सुरेंद्र दुबे का निधन. इस खबर को सुनकर प्रदेश के ही नहीं बल्कि देश-विदेश के उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई.

वायरल हुए खबर के सच को जानने की कोशिश की, तो पता चला कि छत्तीसगढ़ के जानेमाने हास्य कवि सुरेंद्र दुबे की फोटो के साथ कुछ वेबसाइट्स ने उनके मौत की खबर लगा दी. इसके साथ राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के शोक संदेश को भी साथ में लगा दिया गया. इसके फोन किया गया, तो उधर से सुरेंद्र दुबे जी ने खुद फोन उठाया. उनसे पूछा कि इस वक्त सुरेंद्र दुबे जी कहां हैं, तो उधर से जवाब आया- ”सुरेंद्र दुबे जी परलोक सिधार गए और मैं उनका भूत बोल रहा हूं. इसके बाद सामने से जोर से ठहाके की आवाज आई. उन्होंने अपनी चुटीली शैली में कहा कि अरे भइया! मैं ही बोल रहा हूं. ढाई करोड़ छत्तीसगढ़वासियों की दुआ मेरे साथ है और मुझे कुछ नहीं हो सकता.” उन्होंने बताया कि एक जानेमाने हास्य कवि सुरेंद्र दुबे जो राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावरा के रहने वाले हैं, उनका दुखद निधन हो गया है.

सुरेंद्र दुबे ने सुरेंद्र दुबे को दी श्रद्धांजलि

उन्होंने राजस्थान के अजमेर के ब्यावरा निवासी जाने-माने कवि सुरेंद्र दुबे को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि ये मेरे बहुत अच्छे मित्र थे, जिनका निधन हो गया है. उनके साथ मैंने कई कवि सम्मेलनों में शिरकत की है. रायपुर और दुर्ग भी कई बार वे काव्य पाठ के लिए आ चुके हैं. उनके निधन से काव्य जगत को अपूरणीय क्षति पहुंची है.

यमराज ल भी सोचे के पड़ही- सुरेंद्र दुबे

कवि सुरेंद्र दुबे ने इसके बाद अपने अंदाज में कविता की दो पंक्तियां भी सुनाईं. उन्होंने कहा- मैं कभी मरूंगा नहीं, क्योंकि ऐसा कोई काम करूंगा नहीं’. छत्तीसगढ़ी में व्यंग्य करते हुए कहा कि यमराज ल भी मोला ले जाय बर सोचे ला पड़ही’.

गौरतलब है कि कवि सुरेंद्र दुबे 31 दिसंबर को अमिताभ बच्चन के साथ कार्यक्रम के लिए मुंबई गए हुए थे. एक जनवरी को वे वापस रायपुर लौट आए, लेकिन थकान के कारण उन्होंने अपना मोबाइल स्विच ऑफ करके रखा था. इस बीच इनके मौक की खबर वायरल हो गई. जैसे ही उन्होंने मोबाइल ऑन किया, वैसे ही उनके मोबाइल पर कॉल पर कॉल आने लगे. जिसके बाद उन्होंने बताया कि वे पूरी तरह से सकुशल हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *