ताज़ा खबर

इंजिनियर पर आया जर्मन टीचर का दिल, कुछ ऐसी हुई शादी…

शामली : यूपी के शामली में 21 अक्टूबर को एक इंजीनियर ने जर्मन लड़की से शादी रचाई। हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने के बाद जोड़े ने तहसील पहुंचकर कोर्ट मैरिज के लिए अर्जी भी दी। जर्मनी की मरियम हॉफमेन पेशे से टीचर है। जो शामली के रहने वाले मर्चेट नेवी के इंजीनियर अरविंद कुमार से शादी की हैं।

2 साल से वीजा लेकर मुंबई में रह रही दुल्हन…
– यहां लिसाढ़ निवासी अरविंद मर्चेट नेवी में इंजीनियर है। 3 साल पहले वह विभागीय कार्य से जर्मनी गया था। जहां उसकी मुलाकात मरियम हॉफमेन से हुई। जो पेशे से टीचर है। इंजीनियर की मरियम से जान-पहचान हुई और दोनों आपस में प्रेम कर बैठे। कुछ दिन बाद ही दोनों ने शादी करने का फैसला किया।
– एक साल बाद अरविंद की तैनाती मुंबई हो गई। कुछ दिन बाद मरियम भी 2 साल के वीजा पर यहां आ गई। माता-पिता की सहमति के बाद दोनों शामली पहुंचकर हिंदू रीति रिवाज से शादी रचाई।
– मरियम के पिता जेन हॉफमेन और उनकी मां भी शादी के समय मौके पर मौजूद रही। कोर्ट मैरिज के आवेदन के लिए यह जोड़ा सोमवार को शामली तहसील साथ में पहुंचा। जोड़े के बयान दर्ज होने के बाद यहां कानूनी प्रक्रिया पूरी कर मरियम परिवार के साथ मुंबई के लिए रवाना हो गई।
परिजनों ने क्या कहा
– दूल्हे की मां ने कहा, ”दोनों की मुलाकात जर्मनी में हुई थी। हमारी बात दुल्हन नहीं समझती है लेकिन हम दोनों इशारों में ही एक दूसरे की बात समझ लेते है।
– दूल्हे के पिता ने कहा, ”3 साल से दोनों एक दूसरे को जानते है। मेरी दोनों से बहुत कम मुलाकात हो पाती है। दोनों यहां गांव से शादी करने की सोची यही अच्छी बात है।”
– अधिवक्ता सतेंद्र धीरयान ने कहा, ”दोनों की कोर्ट मैरिज के लिए अर्जी दी गई थी। एसडीएम के समक्ष दोनों के बयान भी दर्ज कर लिए गए है।”
Source : web

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *