ताज़ा खबर

आखिर SP-BSP के MLC ने क्यों दिया इस्तीफा, जानिए

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के राजधानी पहुंचने के साथ ही यूपी में सियासी हलचल तेज हो गई है। विपक्षी खेमे में सेंध लगाने को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीएसपी सुप्रीमो मायावती बीजेपी पर भड़क गए हैं। अखिलेश ने जहां इसे बीजेपी का राजनीतिक भ्रष्टाचार बताया है, वहीं मायावती ने कहा है कि बीजेपी की सत्ता की भूख ने हर सीमा लांघ दी है। इस बीच शिवपाल यादव ने अखिलेश को चेताते हुए कहा है कि अगर उन्होंने पार्टी की कमान मुलायम को नहीं सौंपी तो पार्टी में असंतुष्टों की संख्या और बढ़ सकती है।


‘जिन्हें जाना है…जाएं’
एसपी के दो एमएलसी द्वारा इस्तीफे दिए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश ने कहा, ‘बीजेपी बिहार के बाद यूपी में राजनीतिक भ्रष्टाचार कर रही है। लोग सबकुछ देख रहे हैं।’ पार्टी के मुस्लिम नेता बुक्कल नवाब के इस्तीफे पर अखिलेश ने कहा कि एसपी ऑफिस से उन्हें फोन करवाया गया था, लेकिन वह कहीं बैठे थे। तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा, ‘मैं उनसे बात करूंगा एक बार, अगर वह अभी तक कहीं कैद नहीं हुए होंगे तो। पूछूंगा कि ईद के बाद वह क्यों बदल गए।’ बिहार में हुए घटनाक्रम पर कटाक्ष करते हुए अखिलेश ने कहा, ‘DNA की बात करने वाले आज NDA में चले गए। DNA और NDA में लेटर सेम हैं, पता नहीं किसे DNA खराब वाले मिल गए।’ उन्होंने ने यह भी कहा कि जिन्हें जाना है, जाएं…जाने वाले को कोई नहीं रोक सकता।

शिवपाल की अखिलेश को चेतावनी
दो एसपी नेताओं के इस्तीफे को लेकर शिवपाल यादव ने भी बयान दिया है। अखिलेश के लिए चेतावनी भरे लहजे में उन्होंने कहा, ‘राजा भैया से कुछ दिनों पहले बातचीत में असंतुष्ट नेताओ को लेकर भी बात हुई थी। अभी भी अखिलेश यादव के पास मौका है, वह नेता जी को नेतृत्व सौंप कर बढ़ें, वरना पार्टी में असंतुष्ट नेताओं की संख्या बढ़ सकती है। अगर अखिलेश यादव नहीं माने तो उपेक्षित नेताओ को साथ लेकर मैं सेक्युलर मोर्चा बनाउंगा।’ पार्टी के एमएलसी मधुकर जेटली के इस्तीफे की खबरों को लेकर शिवपाल ने बताया कि वह उनसे मिलने आये थे, फिलहाल वह इस्तीफा नही देंगे। इस बीच खबर यह भी है कि शिवपाल, मुलायम से मिलने के लिए दिल्ली रवाना हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *